कलेक्टर श्री विनय लंगेह ने किया पटेवा प्री मेट्रिक कन्या एवं बालक छात्रावास का किया औचक निरिक्षण

25 सितम्बर 2024/ कलेक्टर श्री विनय लंगेह ने आज शाम प्री मेट्रिक कन्या औरबालक छात्रावास का औचक निरिक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बच्चों से आत्मीय रूप से अध्ययन और अन्य मिलने वाली सुविधाओं की जानकरी ली। उन्होंने कीचन, शौचालय और शयन कक्ष मे जाकर साफ सफाई और अन्य सुविधा का अवलोकन किया। इस दौरान जिला पंचायत सी ई ओ श्री एस आलोक, सहायक आयुक्त आदिवासी शिल्पा साय मौजूद थे।

कलेक्टर श्री विनय लंगेह ने पटेवा स्थित प्री मेट्रिक अनुसूचित जनजाति कन्या छात्रवास का औचक निरीक्षण किया। कलेक्टर ने आश्रम अधिक्षिका श्रीमती अंजु पटेल और मंडल संयोजक श्री टंडन को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा की आश्रम मे संबंधी सभी व्यवस्थाएं एक सप्तह के भीतर दुरुस्त करें। कलेक्टर ने निरिक्षण के दौरान कीचन, शौचालय, बच्चो के शयन कक्ष का भी निरीक्षण किया उन्होंने यहां कक्ष की खिड़कियों में जाली लगाने और साफ सफाई रखने की निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा की सभी पंखे चालू हालत में रहे।

Oplus_131072. 

श्री लंगेह ने यहां स्टाक पंजी, आँगतुक पंजी और पालक पंजी का भी अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि कन्या छात्रावास में बिना लिखित अनुमति के कोई भी मिलने ना आये। उन्होंने कहा की बच्चों को समय पर भोजन मिलना सूनिश्चित हो और समय-समय पर स्वास्थ्य चैकअप किया जाए। कलेक्टर ने सीसीटीवी कैमरा 24 घंटे चालू रखने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने यहां अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में भी निरंतर सजग रहने निर्देश दिये। कलेक्टर ने कहा की मेनू के अनुसार ही बच्चों को भोजन दिया जाए।

ततपश्चात उन्होंने पटेवा स्थित बालक छात्रावास का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने बच्चों से चर्चा कर अध्ययन और अन्य सुविधाओं की जानकारी ली। कलेक्टर ने बच्चों से बात करते हुए कहा की यहाँ पढ़ाई ही मुख्य उद्देश्य है, आप अच्छे से पढ़ें और अपना कैरियर बनाए। उन्होंने बच्चों की मांग पर यहां किक्रेट किट, वालीबॉल, बैडमिटन, और लूडो खेल के लिए सामग्री प्रदान करने की निर्देश दिये हैं। इस दौरान कलेक्टर ने यहाँ साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये। साथ ही किचन गार्डन विकसित करने के निर्देश भी दिये हैं।

Oplus_131072

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *